Followers

Sunday, December 18, 2022

काश बनाने वाले ने मुझे किताब बनाया होता

 



काश बनाने वाले ने मुझे किताब बनाया होता

प्यार से उसने मेरा हर लफ्ज़ लब से छुआया होता !

मिलते जो कभी फूलों की शक्लों में प्यार के तोहफे

मेरे पन्नों के बीच उसने गुलाबों को दबाया होता !

उसके हर दर्द की हर दुःख की दवा थी मेरी तहरीरों में  

बना के काढ़ा दुआओं का उसे मैंने पिलाया होता !

देने को बेकलों का सन्देश खतों के ज़रिये

बनके कासिद मैंने बिछड़ों को मिलाया होता !

मेरे हर चिपके हुए वर्क को जब वो खोलती

अपनी लम्बी पतली गीली ऊँगली से

मैंने अपने हर सफे को और भी कस के

एक दूजे से चिपकाया होता !  

मेरे पन्नों के बीच दबे साजन के

उस बेहद प्रतीक्षित ख़त को पढ़ कर

उसने बेसाख्ता मुझे चूम अपने

धड़कते हुए सीने से लगाया होता !

काश बनाने वाले ने मुझे किताब बनाया होता

प्यार से उसने मेरा हर लफ्ज़ लब से छुआया होता !



चित्र - गूगल से साभार 

 

साधना वैद

 


12 comments :

  1. बहुत सुन्दर भाव लिए रचना

    ReplyDelete
  2. वाह ! हार्दिक धन्यवाद जीजी ! बहुत बहुत आभार आपका !

    ReplyDelete
  3. वाह बेहतरीन अभिव्यक्ति शानदार रचना के लिए बधाई

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक धन्यवाद अभिलाषा जी ! बहुत बहुत आभार आपका !

      Delete
  4. किताब बनने की अभिलाषा बड़ी अच्छी लगी ....

    ReplyDelete
    Replies
    1. स्वागत है कविता जी ! आपका हृदय से बहुत बहुत धन्यवाद एवं आभार !

      Delete
  5. आपका हृदय से बहुत बहुत धन्यवाद एवं आभार आदरणीय शास्त्री जी ! सादर वन्दे !

    ReplyDelete
  6. वाह दीदी. अलग ही प्यारा सा भाव लोक समाया है सुन्दर गीत

    ReplyDelete
    Replies
    1. अरे वाह गिरिजा जी ! हार्दिक स्वागत है आपका ! बहुत बहुत धन्यवाद एवं आभार !

      Delete
  7. बहुत सुन्दर रचना

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक धन्यवाद केडिया जी ! बहुत बहुत आभार आपका !

      Delete